RUSLAAN BOX OFFICE COLLECTION – रुस्लान बॉक्स ऑफिस संग्रह

Posted by

यह पोस्ट आपके दोस्तों को पसंद आएगी, शेयर करें! "Sharing is caring!

2024 की फिल्म ‘रुस्लान’ बॉक्स ऑफिस , ताज़ा रिपोर्टों के मुताबिक, इस फिल्म ने अच्छी शुरुआत की है और इसके कलेक्शन में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

यहाँ ‘रुस्लान’ के दिन-प्रतिदिन के संग्रह के आंकड़े दिए गए हैं:

  • दिन 1: ₹1.08 करोड़
  • दिन 2: ₹1.54 करोड़
  • दिन 3: ₹1.11 करोड़
  • दिन 4: ₹73 लाख

पहले सप्ताह में फिल्म का कुल संग्रह ₹3.56 करोड़ है। फिल्म का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है, जिसमें सिंगल स्क्रीन थिएटर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जबकि मल्टीप्लेक्स थोड़ा पीछे है। कुल चार दिनों का आंकड़ा निराशाजनक रूप से कम है, जिसमें मुंबई और दिल्ली-सर्किट्स ने सोमवार तक फिल्म के कारोबार का लगभग 53% योगदान दिया है।

फिल्म की सफलता का श्रेय इसकी दिलचस्प कहानी, मजबूत प्रदर्शन, और सकारात्मक वर्ड-ऑफ-माउथ को जाता है। फिल्म के निर्देशक, करन ललित बुटानी, और निर्माता, के. के. राधामोहन को भावनाओं और एक्शन का अनूठा संगम बनाने के लिए सराहा गया है।

‘रुस्लान’ का प्रदर्शन जारी रहने की संभावना है, और फिल्म का दूसरा सप्ताह अधिक राजस्व लाने की उम्मीद है। फिल्म की सफलता पर बारीकी से नजर रखी जाएगी, और कई विश्लेषक इसे भारतीय फिल्म उद्योग में एक महत्वपूर्ण हिट मान रहे हैं।

अंत में, ‘रुस्लान’ के दिन-प्रतिदिन के संग्रह के आंकड़े इसकी बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन में स्थिर वृद्धि को दर्शाते हैं। फिल्म की सफलता का श्रेय इसकी दिलचस्प कहानी, मजबूत प्रदर्शन, और सकारात्मक वर्ड-ऑफ-माउथ को दिया जा सकता है।

रुस्लान का बॉक्स ऑफिस संग्रह 2023 के अन्य प्रमुख बॉलीवुड रिलीज़ के मुकाबले काफी कम प्रतीत होता है। यहाँ रुस्लान के संग्रह की कुछ बड़े फिल्मों से तुलना की गई है:

रुस्लान: इस फिल्म का चार दिनों में कुल संग्रह ₹3.56 करोड़ था, जो कि बॉक्स ऑफिस कमाई के मामले में धीमी गति को दर्शाता है।

जवान: इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने वैश्विक स्तर पर ₹761.98 करोड़ की प्रभावशाली कमाई की, जिसमें पहले दिन का संग्रह ₹24.60 करोड़ और पहले सप्ताहांत का संग्रह ₹115.30 करोड़ था।

एनिमल: इस फिल्म ने वैश्विक स्तर पर ₹360 करोड़ की कमाई की और पहले दिन का संग्रह ₹116 करोड़ था।

पठान: इस फिल्म ने वैश्विक स्तर पर ₹542 करोड़ कमाए और पहले दिन का संग्रह ₹106 करोड़ था।

ये आंकड़े दिखाते हैं कि रुस्लान का बॉक्स ऑफिस संग्रह 2023 के प्रमुख फिल्मों के मुकाबले काफी कम है। जवान, एनिमल, और पठान जैसी फिल्मों की सफलता दर्शाती है कि टिकट बिक्री और कुल राजस्व के मामले में रुस्लान को काफी अंतर का सामना करना पड़ा है। रुस्लान का प्रदर्शन, जिसमें सिंगल स्क्रीन थिएटर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मल्टीप्लेक्स थोड़ा पीछे रहा है, इन ब्लॉकबस्टर हिट्स के मुकाबले एक अलग ट्रेंड को दर्शाता है।

पुष्पा 2: अल्लू अर्जुन के नए टाइटल सॉन्ग ने मचाई धूम, फैंस हुए दीवाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *