Cricketsfilm.com

महादेव सट्टेबाजी ऐप केस: साहिल खान पुलिस हिरासत में, रणबीर कपूर और बादशाह सहित कई बॉलीवुड सितारों से पूछताछ

यह पोस्ट आपके दोस्तों को पसंद आएगी, शेयर करें! "Sharing is caring!

महादेव सट्टेबाजी ऐप केस: साहिल खान पुलिस हिरासत में, रणबीर कपूर और बादशाह सहित कई बॉलीवुड सितारों से पूछताछ

अभिनेता साहिल खान को महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में 1 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। मुंबई की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से उन्हें गिरफ्तार किया, जब बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रचार के आरोप में साहिल खान उन 32 लोगों में से एक हैं, जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अन्य बॉलीवुड हस्तियों को भी इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। यहां कुछ प्रमुख हस्तियों के बारे में जानकारी दी गई है, जिनसे इस मामले में पूछताछ की गई है:

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर: प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल "तू झूठी मैं मक्कार" के इन सितारों को महादेव ऐप के प्रचार के लिए कथित रूप से भुगतान प्राप्त करने के मामले में बुलाया था। उनसे यह जानकारी देने के लिए पूछा गया कि उन्हें किस स्रोत से पैसा मिला था।

कपिल शर्मा, हिना खान, हुमा कुरैशी: केंद्रीय एजेंसियों ने खुलासा किया कि इन हस्तियों को महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रचार के लिए हवाला लेन-देन के माध्यम से भुगतान किया गया था। उन्हें इस साल फरवरी में दुबई में एक शादी से बुलाया गया था।

तमन्ना भाटिया: इस अभिनेत्री को भी हाल ही में सट्टेबाजी ऐप, जिसे फेयरप्ले ऐप भी कहा जाता है, में शामिल होने के लिए बुलाया गया। महाराष्ट्र साइबर सेल ने भाटिया को आईपीएल 2024 मैचों के देखने के लिए फेयरप्ले ऐप के प्रचार के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया था।  KALKI 2898 AD-कैल्की 2898 एडी-अमिताभ बच्चन के किरदार का नाम हुआ खुलासा देखिए नया टीज़र एचटी एंटरटेनमेंट डेस्क द्वारा

बादशाह, संजय दत्त, जैकलीन फर्नांडीस: मुंबई पुलिस ने इस मामले में पहले ही बादशाह, संजय दत्त, और जैकलीन फर्नांडीस के बयान रिकॉर्ड किए हैं।

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला क्या है?
SIT कथित गैरकानूनी लेन-देन की जांच कर रही है, जिसमें विवादास्पद महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स और कुछ वित्तीय और रियल एस्टेट फर्मों के बीच संबंध शामिल हैं। पुलिस द्वारा दर्ज किए गए एफआईआर के अनुसार, इस घोटाले का आकार लगभग ₹15,000 करोड़ है।

जांच साहिल खान और 31 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ चल रही है। पुलिस ने कहा कि जांच में उनके बैंक खाते, मोबाइल फोन, लैपटॉप, और अन्य तकनीकी उपकरणों की जांच शामिल है। एफआईआर में कहा गया है कि महादेव बुक ऐप के प्रमोटर्स ने फेसबुक, व्हाट्सएप, और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए ऑनलाइन सट्टेबाजी और जुआ खेलने के लिए एक ऑनलाइन मंच स्थापित किया था।

प्रमोटर्स ने विभिन्न प्लेटफॉर्म बनाए और पैनल ऑपरेटर और शाखा ऑपरेटर का उपयोग करके अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी गतिविधियों को अंजाम दिया। एफआईआर के अनुसार, उन्होंने अपने गैरकानूनी मुनाफे का 70-80% अपने पास रखा और शेष धन को पैनल ऑपरेटरों और शाखा ऑपरेटरों के बीच विभाजित किया।

लॉकडाउन के दौरान, जब कोविड-19 महामारी के कारण प्रतिबंध लगाए गए थे, प्रमोटर्स और पैनल ऑपरेटरों ने ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के माध्यम से हर महीने लगभग ₹450 करोड़ कमाए। एफआईआर के अनुसार, पैनल ऑपरेटरों ने ऐप प्रमोटर्स को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अवैध धन हस्तांतरित करने के लिए कई बैंक खातों का उपयोग किया।

Exit mobile version